इन वजहों से ऐसे पुरुषों के साथ रिलेशनशिप से बचती हैं महिलाएं

महिलाओं को इम्प्रेस करने के लिए कुछ खास रूल्स नहीं होते, बस कुछ ऐसी बातों का ख्याल रखना होता है, जिससे उन्हें किसी बात को बुरा भी न लगे और आपका काम भी हो जाए। बहुत से ऐसे पुरुष होते हैं, जिनसे न तो कोई महिला फ्रेंडशिप करना चाहती है और न ही रिलेशनशिप रखना चाहती है। आखिर क्या वजहें हो सकती हैं।

बात करने में झिझक
आप कभी महिलाओं के बीच नहीं रहे इसलिए शायद आपको उनके साथ बात करने का तौर-तरीका नहीं पता। उनसे बात करते समय क्या बोलना है और क्या नहीं, इन सबसे आप अंजान हैं। तो इसे एक वजह माना जा सकता है जिससे महिलाएं आपसे दूर रहती हैं।
गलत मतलब निकालना
आप महिलाओं द्वारा की जाने वाली बातों और इशारों का तुरंत कोई गलत मतलब निकाल लेते हैं। जब वो आपसे हंसकर बातें करती हैं, बातों-बातों में आपको फ्रेंड्स वाला टच करती हैं तो इसका मतलब ये कतई नहीं कि वो आपमें इंटरेस्टेड हैं। अगर ऐसी किसी बात की भनक महिलाओं लग जाती है तो वो आपके साथ डेट पर तो क्या, मिलने से भी कतराती हैं।
गुड लुकिंग होना
आपका हैंडसम और गुड लुकिंग होना भी कई दफा आपके लिए मुसीबत बन सकता है। कोई भी महिला नहीं चाहती कि उसका ब्वॉयफ्रेंड या फ्रेंड दिखने में उससे बहुत ज्यादा खूबसूरत-हैंडसम हो और वो ही लोगों के बीच सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बना रहे।
कॉम्प्लीमेंट नहीं कमेंट करना
अगर आपके ज्यादातर जोक्स महिलाओं को हंसाने के लिए नहीं बल्कि उनके ऊपर होते हैं। उनके लुक्स. ड्रेसिंग सेंस और फुटवियर्स पर कॉम्प्लीमेंट देने के बजाय आप उसका मजाक उड़ाते हैं तो कोई भी महिला आपके साथ बाहर जाने के लिए कभी तैयार नहीं होगी।
बेवक्त परेशान करना
आपको इस बात की जानकारी नहीं कि कब, कौन सी बात करनी है और आप लगातार बेवक्त के कॉल और मैसेज किए जा रहे हैं तो इससे जाहिर है उनका गुस्सा बढ़ेगा और वो आपसे बात नहीं करना चाहेंगी। तो महिला को आउटिंग पर पूछने से पहले उसे कोई ऐसा मौका न दें जो आपके लिए परेशानी का सबब बनें।
जरूरत के लिए रिलेशनशिप बनाना
आपकी बातों और आपकी आदतों से जरा सा भी अंदाजा लग गया कि आपको गर्लफ्रेंड की जरूरत बस दोस्तों के सामने अपनी इमेज बनाने और टशन मारने से है तो महिलाएं कभी भी ऐसे किसी पुरुष के साथ रिलेशनशिप में पड़ने से बचती हैं।
अजीबो-गरीब लुक अपनाए रहना
आपने अजीबो-गरीब लुक अपनाया हुआ है, बिना शेव और आयरन किए हुए कपड़े पहनकर कहीं भी निकल लेते हैं, सिगरेट-पान खाकर कहीं भी स्पिट कर देतें हैं तो याद रखिए महिलाओं को ये सारी आदतें बिल्कुल भी नहीं भातीं। उन्हें बेशक सलमान और शाहरूख जैसा कोई नहीं चाहिए होता लेकिन वो ये उम्मीद जरूर करती हैं कि उनके फ्रेंड्स में ये सारी आदतें न हो, उन्हें ड्रेसिंग का सेंस हो और वो हर जगह कॉम्फिडेंट नजर आएं।elder women relationship
टच करने की आदत
बात-बात में महिलाओं को टच करने की आदत आपका फ्रेंडली नेचर नहीं बल्कि आपकी नर्वसनेस को बयां करती है और कई बार तो किसी गलत मकसद को भी। महिला चाहे आपकी मित्र हो या कलीग हो बातों के दौरान बहुत फ्रेंडली होने की कोशिश न करें।
कॉम्फिडेंट न होना
पुरुषों का रफ एंड टफ होने के साथ ही कॉन्फिडेंट होना बहुत ही जरूरी है। बातों के दौरान आंखें मिलाकर बात न करना, बार-बार पानी पीना, चेहरे को छुपाने की कोशिश करना ये सारी चीजें आपके लो कॉन्फिडेंस को बयां करती हैं और ऐसे पुरुषों के साथ महिलाएं किसी तरह का कोई रिलेशनशिप रखना पसंद नहीं करती, फिर चाहे वो प्यार हो या शादी।
गलत लैंग्वेंज का इस्तेमाल

बातों के दौरान गाली देना, जिससे सामने वाला शर्मिंदा हो जाए, सड़कों पर चलने के दौरान हो या कहीं रेस्टोरेंट में बैठकर आराम से खाने के दौरान। इस बात की ओर बिल्कुल भी ध्यान न देना कि आपके साथ कोई महिला है।