तो काम आएंगे ये 10 टिप्स

काम और तनाव के चलते अक्सर सेक्स से इंकार करते हैं, लेकिन अगर सेक्स लाइफ को वापस पटरी पर लाना है या फिर उसे और भी मजेदार बनाना है तो आजमाइये ये 10 टिप्स-

1. खुद को स्ट्रेस फ्री रखें

टेंशन और थकान को नजरअंदाज करने से अच्छा है कि इसे खुद से दूर रखिए. तनाव से छुटकारा पाने के कई तरीके हैं. या तो आप अपनी फेवरेट फिल्म देखिए. या योग और मेडिटेशन के जरिए खुद को रिलैक्स करिए.

2. पार्टनर को गले से लगाएं

इसके पीछे वजह ये है कि स्किन-टू-स्किन कॉन्टैक्ट से आपका ऑक्सिटोसिन लेवल बढ़ेगा. इससे आप रिलैक्स महसूस करेंगी और अपने पार्टनर के और करीब जाएंगी.

3. ‘किन्की’ टाइप बाते करें

जब भी आपको मौका मिले अपने पार्टनर को फोन मिलाएं और रोमांटिक बातें करें. अगर कुछ समझ नहीं आए तो वैसी बातें करिए जो आप रिलेशनशिप की शुरुआत में किया करते थे. उन्हें हिंट दें कि शाम जब आप दोनों की मुलाकात होगी, तो उन्हें क्या सरप्राइज मिलने वाला है.

married sex tips4. पेटभर के खाना मत खाएं

वैसे तो स्वास्थ के लिहाज से भी यही सलाह दी जाती है. यहां भी हम यही सुझाव देंगे. अगर आप सेक्स करना चाहते हैं तो हो सके तो कम खाना खाएं. या फिर घंटेभर पहले खाना खा लें. इससे बेड पर आपको आलस नहीं आएगा.

5. चाइनीस विस्पर खेलिए

बचपन में आपने यह खेल खूब खेला होगा, अब अपने पार्टनर के साथ खेलें. उनके कानों में कुछ सिडक्टिव बातें कहें.

6. कमरा सजाएं

अपने कमरे का इंटीरियर बदलें. कमरे का लाइट थोड़ा डिम करें और रोमांटिक म्यूजिक ऑन करें. फिर दिनभर की थकान दूर करने के लिए पार्टनर को मसाज दें.

7. साथ में बाथ लें

सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए यह भी एक नायाब तरीका हो सकता है. बाथरूम में अच्छा सा परफ्यूम स्प्रे करें. बाथ टब में एकसाथ बाथ लें.

8. पार्टनर को प्रेम स्पर्श दें

करेसिंग यानी पार्टनर को प्रेम स्पर्श देना सबसे कारगर तरीका है. पार्टनर का मूड बनाने के लिए कान के पीछे, आंखों पर किस करें.

9. रोल प्ले

अपने पार्टनर के साथ एक रोमांटिक कहानी बनाएं, रोल बांट लें और बेडरूम में रोल प्ले करें. या फिर वो रोल निभाएं जो आप निभाना चाहते हैं. एक दूसरे के करीब आने का यह क्रिएटिव तरीका है.

10. दोस्तों से मिलें

यार दोस्तों से मिलकर आप खुद को एक बार फिर यंग महसूस करेंगे. और सेक्स को लेकर आपकी जो इच्छाएं शुरुआती दिनों में थीं, वो लौट आएंगी.